Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

सरकारी सुविधा दिलाने हेतु भिक्षुको ने लगाई आयुक्त से गुहार

- Sponsored -

सुभाष चन्द्र झा
कोशी टाइम्स @ सहरसा.

जिला भिक्षुक संघ के तत्वावधान में मंगलवार को सैकड़ों की तादाद में भिखारियों ने पहुँच कर सरकारी सुविधा दिलाने हेतु प्रमंडलीय आयुक्त के सेन्थिल कुमार से गुहार लगाई है । भिक्षुक अशोक सादा, अरहुल देवी, पिंटू सादा, ममता देवी, कुशेश्वर सादा, रामदेव सादा ने आयुक्त को आवेदन देकर सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने की गुहार लगाई है।

विज्ञापन

विज्ञापन

आवेदन में कहा कि 21वी सदी में जहाँ दुनिया चाँद और मंगल ग्रह पर जाने को तत्पर है वहीं हमलोगों को आज भी भिक्षाटन कर अपना गुजर बसर करने पर मजबूर है ।जबकि हकीकत यह है कि सरकार के सभी योजनाओं का लाभ अगर मिलें तो हमलोगों को भीख मांगने की जरुरत ही नहीं होगी।उन्होंने कहा कि आजादी के 73 वर्ष बाद भी हमारे बच्चे भी भिक्षाटन करने को विवश है ।उनलोगों ने बताया कि हमलोग वार्ड नं 36 मे रहते हैं । सन 1990 में तत्कालीन जिलाधिकारी जयंत दास गुप्ता के द्वारा शहर के सभी भिक्षुकों को एक साथ बसाने का अभियान चलाया गया। तब से हम लोग अपने परिवार के साथ वहीं पर रहते आ रहे हैं। हम लोगों को काफी मलाल होता है कि भिक्षाटन क्यों करें। हम लोगों की भी इच्छा है समाज के मुख्यधारा में जुड़ने का, अपने बच्चों को पढ़ाने का, मेरे पास भी रोटी कपड़ा और मकान हो लेकिन प्रशासनिक उदासीनता के कारण हम लोगों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है ।जिस कारण भिक्षाटन करना मजबूरी है।

इस अवसर पर उपेंद्र सादा, मोती सादा, भिक्षुक संघ के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण आनंद, जाप के प्रदेश सचिव शैलेन्द्र शेखर एवं नवहट्टा के समाजसेवी भीम कुमार उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...