Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

शिक्षकों को स्थानांतरण एवं प्रोन्नति देने की मांग को लेकर चौसा बीआरसी में शिक्षक संघ की बैठक आयोजित

👉संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने कहा लंबे अवधि से कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिकाएं स्थानांतरण को लेकर हैं परेशान

- Sponsored -

चौसा, मधेपुरापंचायती राज संस्था एवं नगर निकाय संस्था अंतर्गत नियुक्त कार्यरत प्रारंभिक शिक्षकों को स्थानांतरण एवं प्रोन्नति देने की मांग को लेकर आज गुरुवार को प्रखंड संसाधन केंद्र चौसा परिसर में बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ की एक बैठक आयोजित की गई।जिसकी अध्यक्षता संघ के प्रखंड अध्यक्ष सुनील कुमार यादव ने की।
मौके पर उपस्थित संघ के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने बताया कि बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक नियोजन नियमावली 2006 एवं बिहार नगर निकाय प्रारंभिक शिक्षक नियोजन नियमावली 2006 यथा संशोधित नियमावली 2012 एवं 2020 में कार्यरत बेसिक ग्रेड के प्रारंभिक शिक्षकों को स्नातक योग्यताधारी होने पर 8 वर्ष सेवा पूर्ण करने के उपरांत स्नातक ग्रेड के शिक्षकों में प्रोन्नति देने का प्रावधान है। साथ ही स्नातक ग्रेड में 5 साल सेवा पूर्ण करने वाले शिक्षकों को मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक पद पर प्रोन्नति देने का प्रावधान है।वहीं, बेसिक ग्रेड के शिक्षकों को 12 साल की सेवा पूर्ण होने के उपरांत उन्हें स्नातक ग्रेड के वेतन उन्नयन का लाभ देने का भी नियम है।

विज्ञापन

विज्ञापन

प्रदेश अध्यक्ष श्री पप्पू ने कहा कि 2006 में नियुक्त शिक्षक 16 साल की सेवा पूर्ण कर ली है, परंतु आजतक विभाग द्वारा शिक्षकों को प्रोन्नति नहीं दी है। जो शिक्षा विभाग की लापरवाही व मनमानी का द्योतक है। प्रोन्नति प्राप्त करने वाले शिक्षकों को उसका लाभ नहीं देना तथा चरणबद्ध शिक्षकों की बहाली करते जाना, प्रोन्नति हेतु निर्धारित रिक्तियों को समाप्त करने के समान है। श्री पप्पू ने स्पष्ट कहा कि लंबे अवधि से कार्यरत शिक्षक एवं शिक्षिकाएं स्थानांतरण को लेकर परेशान हैं। नियमावली में ऐच्छिक स्थानांतरण का प्रावधान होने के बावजूद भी शिक्षकों का सोलह वर्ष के बाद स्थानांतरण नहीं करना तथा प्रोन्नति से वंचित रखा गया है। बैठक के बाद प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप कुमार पप्पू ने शिक्षकों के साथ हो रही समस्याओं से भी रू-ब-रू हुए और उन्होंने जल्द से जल्द जिला स्तर से समाधान करवाने की बात कही है
बैठक में विगनेश राय, जवाहर चौधरी,रत्नेश कुमार,कंचन कुमार निराला, राजीव कुमार,ऐसुर रहमान,उमेश प्रसाद यादव, सुधीर कुमार यादव, पंकज कुमार यादव, संजय कुमार यादव, विदुर सिंह,निरंजन सिंह,विकास कुमार, रंजीत कुमार समेत दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...