Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मुरहो में मनाई गयी मंडल मसीहा बी.पी.मंडल की जयंती

- Sponsored -

सौरभ कुमार
कोसी टाइम्स @ मुरहो,मधेपुरा.

गरीबों व पिछड़ों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए अथक प्रयास करने के कारण ‘मंडल मसीहा’कहलाने वाले मंडल आयोग के अध्यक्ष व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बी.पी.मंडल के पैतृक गाँव मुरहो में उनकी 97वीं जयंती राजकीय समारोह आयोजित कर धूमधाम से मनाई गई.विदित है कि जिला प्रशासन द्वारा प्रत्येक वर्ष 25 अगस्त को स्वर्गीय बी.पी.मंडल की जयंती समारोह का आयोजन किया जाता है.

मुरहो में आयोजित आज के बी.पी.मंडल जयंती समारोह के मौके पर जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद शरद यादव ने कहा कि मंडल जी की जयंती तब सार्थक होगी जब यहाँ के छात्र शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ेंगे. मंडल जी की वजह से आज पूरे देश के पिछड़े छात्रों को आरक्षण का लाभ मिल रहा है. इस जयंती के अवसर पर इलाके के वैसे छात्रों को सम्मानित किया जाना चाहिए जो आरक्षण मिलने के बाद विभिन्न सरकारी सेवा में अधिकारी से लेकर कर्मचारी के पद पर हैं. उन्होंने कहा कि शिक्षा का स्तर गिरा है, और यहाँ छात्र नक़ल कर पास होते हैं, जिसकी वजह से उन्हें आरक्षण का सही लाभ नहीं मिल पाता है जबकि अन्य इलाके के छात्र मेहनत कर इसका पूरा लाभ उठा रहे हैं. यहाँ भी छात्रों में मेहनत कर आगे बढ़ने की आदत डालनी होगी.
FB_IMG_1440524426682

विज्ञापन

विज्ञापन

मुरहो में इस राजकीय समारोह में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित भूमि एवं राजस्व सुधार मंत्री नरेंद्र नारायण ने बी.पी.मंडल के देश के विकास में योगदान को याद करते कहा कि नाम उसी व्यक्ति का अमर होता है जो समाज के उत्थान के लिए काम करते हैं. वहीँ मधेपुरा के जिलाधिकारी मो० सोहैल ने कहा कि इस जगह से निकली हुई क्रान्ति से आज पूरा देश लाभान्वित हो रहा है.

बी.पी.मंडल जयंती समारोह के अवसर पर मुरहो में मधेपुरा के पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ,एमएलसी विजय कुमार वर्मा, सिंहेश्वर विधायक रमेश ऋषिदेव, मधेपुरा विधायक प्रो० चंद्रशेखर, पूर्व विधायक मनीन्द्र कुमार कुमार मंडल, परमेश्वरी प्रसाद निराला, डा० अरूण कुमार मंडल अदि ने भी स्वर्गीय बी.पी.मंडल के जीवन और कार्यों पर प्रकाश डाला.मंडल मसीहा के जयंती के अवसर पर जिले के तमाम वरीय अधिकारी तथा बुद्धिजीवी भी मौजूद रहे.
FB_IMG_1440524409483

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...