Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

अंतर महाविद्यालय खो खो प्रतियोगिता का हुआ समापन, कुलपति पहुंच खिलाड़ियों का बढ़ाया उत्साह

- Sponsored -

विवि संवाददाता । मधेपुरा

 

शिक्षा का उद्देश्य विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास है। अतः हमारे विद्यार्थी सिर्फ ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्र में ही नहीं, बल्कि खेलकूद सहित सभी क्षेत्रों में आगे बढें। विद्यार्थी कक्षा के साथ-साथ खेल-मैदान में भी आएं।

यह बात बीएनएमयू के कुलपति प्रोफेसर डॉ. अवध किशोर राय ने कही। वे शुक्रवार की रात ठाकुर प्रसाद काॅलेज, मधेपुरा में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में बोल रहे थे। मौका अंतर महाविद्यालय खो-खो प्रतियोगिता के समापन का था।

कुलपति ने फाइनल मैच के प्रदर्शन पर संतोष व्यक्त किया। लेकिन खिलाड़ियों से और अभ्यास की अपेक्षा की, ताकि राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचा जा सके।उन्होंने कहा कि उम्दा प्रदर्शन के लिए निरंतर अभ्यास जरूरी है। अतः सभी खिलाड़ी इस ओर ध्यान दें। सभी काॅलेजों में प्रत्येक दिन खेलों का आयोजन हो। रविवार को पूरा दिन पीटीआई खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दें।

उन्होंने कहा कि विद्यार्थी खेलों के प्रति जागरूक हों और एक-दूसरे से सकारात्मक प्रतिस्पर्धा करें। जीत-हार उसी की होती है, जो खेलता है। बाहर बैठकर देखने वाला व्यक्ति खिलाड़ी के दर्द को नहीं समझ सकता है। यदि हौसला बुलंद हो तो सीमित संसाधनों के बावजूद बेहतर प्रदर्शन किया जा सकता है।

कुलपति ने कहा कि विभिन्न खेलों के चारों घिरे कोहरों को भी हटाया जा रहा है। आखिरी पायदान पर उपेक्षित पड़े सिसक रहे खेलों को आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है। आने वाले दिनों में विभिन्न प्रतियोगिताओं में प्रतिभागी टीमों की संख्या बढेगी। अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिताओं में टीमें भेजी जाएंगी। यथासंभव कुछ खेलों में पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता की मेजबानी का भी प्रयास किया जाएगा।

विज्ञापन

विज्ञापन

कुलपति ने कहा कि विजेता ठाकुर प्रसाद काॅलेज, मधेपुरा की टीम आगे विश्वविद्यालय का नाम रौशन करने हेतु कठिन मेहनत करें। उप विजेता पार्वती साइंस काॅलेज, मधेपुरा की टीम आगे बेहतर प्रदर्शन हेतु मेहनत करें।

प्रति कुलपतिप्रोफेसर डॉ. फारूक अली ने कहा कि अब खेलों का महत्व काफी बढ गया है। इसके जरिये विभिन्न नौकरियों में भी जगह बनाया जा सकता है। इसमें अब धन एवं प्रतिष्ठित भी बहुत अधिक है।

खेल सचिव डॉ. मनोरंजन प्रसाद ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन खेलों के विकास हेतु प्रतिबद्ध है। खेल प्रतियोगिता में ज्यादा से ज्यादा महाविद्यालय भाग लें। हमारे विद्यार्थी खेलों में भी अपनी प्रतिभा दिखाएं।

इस अवसर पर महाविद्यालय खेल पदाधिकारी सह अभिषद् सदस्य डॉ.जवाहर पासवान, डॉ. कपिलदेव प्रसाद, डॉ. राजीव रंजन, डॉ. आर. पी. राजेश, डॉ. उदय कृष्ण,पीआरओ डॉ. सुधांशु शेखर, दीपक राणा, विजया कुमारी, ललन सहनी, अमित कुमार, रामकृष्ण, नंदन भारती, राजीव कुमार आदि उपस्थित थे।

अध्यक्षता प्रभारी प्रधानाचार्य डॉ. एच. एल. एस. जौहरी ने की। संचालन जिला कबड्डी संघ सचिव अरूण कुमार ने किया।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...