Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

मधेपुरा:चौसा की छात्राएं शैक्षिक परिभ्रमण के लिए मन्दार हिल रवाना

- Sponsored -

कोसी टाइम्स प्रतिनिधि@चौसा,मधेपुरा 

मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत मंगलवार को कन्या मध्य विद्यालय चौसा के छात्र शैक्षिक परिभ्रमण के लिए रवाना हुए।जिसे प्रखंड साधनसेवी रामप्रकाश रेणु ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।बच्चों की खुशी देखते बनती थी। बच्चों में पिकनिक मनाने जैसा माहौल दिख रहा था।

विज्ञापन

विज्ञापन

श्री रेणु ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि परिभ्रमण से बौद्धिक ज्ञान का विस्तार होता है तथा बांका में पर्वतीय जंगल की हरियाली पर्यावरण के प्रति सचेत रहने की हमें शिक्षा देती है और एक नई जीवन शैली के लिए उत्प्रेरित करती है।

प्रधानाध्यापक विजय पासवान ने कहा कि बच्चे मन्दार के पर्वतीय स्थानों का भ्रमण करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि पौराणिक, सांस्कृतिक धरोहरों से जुडे़ स्थलों का भ्रमण हमारी समृद्धशाली विरासतों से परिचय कराती है। गौरतलब है कि मन्दार में धार्मिक, पौराणिक, सांस्कृतिक कई धरोहर मौजूद है, जहां विद्यालयों के छात्र व अन्य दर्शनार्थी भ्रमण करने जाते है।

बाल संसद के शिक्षक संयोजक संजय कुमार सुमन बताया कि बच्चों के मानसिक व बौद्धिक विकास को ताजगी प्रदान करने के उद्देश्य से सरकार द्वारा प्रदत राशि से परिभ्रमण के लिए छात्राओं को दर्शनीय स्थल एवं ऐतिहासिक स्थल को दिखाने के ले जाया जा रहा है।  इस अवसर पर शिक्षक रिजवाना इसराइल,प्रतिभा गुप्ता, संजीवानंद, उमेश प्रसाद यादव, पुरुषोत्तम कुमार, राजीवनंदन, अमीम आलम,बाल संसद की प्रधानमंत्री साक्षी कुमारी, उपप्रधानमंत्री गुंजन कुमारी,स्थानीय जयनंदन पासवान, संजय कुमार आदि उपस्थित थे।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...