Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

लक्ष्मी के हाथों में सब सौंप गये गोपाल…अब चौहान के सामने चुनौतियों का चौपाल

- Sponsored -

सौरभ कुमार/स्ट्राइभर प्रशांत ,कोसी टाइम्स @ मधेपुरा.

मधेपुरा की सूरत बदलने की कोशिश में काफी हद तक कामयाबी हासिल करनेवाले जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा के स्थानान्तरण से जिले में कानून का राज और समाज का समुचित विकास चाहनेवालों के बीच एक अजब सी मायूसी पसरी हुयी है,लेकिन कुछ मुट्ठीभर कदाचार और भ्रष्टाचार करनेवाले शायद इस मायूसी और उदासी से अपनेआप को अलग महसूस कर रहे हैं.उनके जाने से जिले के आम लोगों के बीच अनायास ही यह चर्चा गरम है कि क्या अब मधेपुरा में कदाचार मुक्त परीक्षाएँ हो पायेंगी व प्रतिभाओं को समुचित सम्मान के लिए मंच मिल पायेगा! वहीं उनके स्थानान्तरण के समाचार को सुनते ही किसानों को जैसे सांप सूंघ गया है.किसानों को चिंता सता रही है कि उनके जाने के बाद धान बिक्री आदि की राशि जो किसानों के बैंक खाते में सीधे जमा होती रही है…अब उसका क्या होगा ? क्या फिर से एकबार बिचौलियों की चांदी कटने लगेगी ?

विज्ञापन

विज्ञापन

दिन में सुपौल के जिलाधिकारी लक्ष्मी प्रसाद चौहान को मधेपुरा के नये जिलाधिकारी का प्रभार सौंपने के बाद गोपाल मीणा काफी भावुक नजर आये.शाम में अतिथि गृह में आयोजित गोपाल मीणा के विदाई समारोह में उपस्थित भीड़ को संबोधित करते हुए सभी वक्ताओं ने अपनी-अपनी भावनाओं को नियंत्रित करने की असफल कोशिश की…. डी.डी.सी. मिथिलेश कुमार एवं विजय झा तो इतने भावुक हो गये कि उनके मुंह से आवाज तक नहीं निकल पाई, लेकिन आंखों से अश्रुकण अवश्य छलक कर पलकों पर गिर पड़े.अनुमंडल पदाधिकारी संजय कुमार निराला, एन.डी.सी. प्रदीप कुमार झा, अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव तथा अल्फाजों के ज़ादुगर पंचायत पदाधिकारी मो.खुर्शीद आलम सहित अन्य पदाधिकारियों ने मीणा साहब के निर्देशन में किये गये कार्यों से प्राप्त अनुभवों का बखूबी इजहार किया.इस मौके पर उपस्थित आरक्षी अधीक्षक आशीष भारती द्वारा उनके स्थानान्तरण से जिन वर्गों में ख़ुशी हुई, उसे रेखांकित किया गया.
20150803002019dfghj-661x372
मधेपुरा के समाजसेवियों की ओर से डॉ.भूपेंद्र मधेपुरी ने कहा कि चन्द रोज पहले डॉ. कलाम दुनिया को छोड़कर चले गये और आज मधेपुरा को छोड़कर गोपाल जा रहा है. डॉ मधेपुरी ने अपनी पंक्तियाँ यूँ कही :- “ दुनिया रंगमंच है अपनी, सभी भूमिका निभा रहे हैं. कोई आकर हँसा गये जी, कोई जाकर रुला रहें हैं.”डॉ.मधेपुरी के यह कहने पर सभागार में एक उम्मीद की लहर दौड़ गयी कि यदि हमारी चाहत में ताकत होगी तो सारी कायनात हमारी मदद करने में इस तरह जुट जायेगा कि जल्द ही हमारे हर दिल अज़ीज़ मीणा साहब कोसी-कमिश्नर बनकर हमारे बीच लौट आयेंगे और कोसी इलाके के बेहतरी के लिए काम करेंगे, आपको नेतृत्व प्रदान करेंगे तथा कुशल मार्गदर्शन भी देंगे.

निवर्तमान जिला पदाधिकारी गोपाल मीणा ने अपने संबोधन में मौजूद अधिकारियों से कहा कि अच्छी तरह काम करने के लिए अच्छे फिटनेस की जरुरत होती है जो आप समय निकाल कर करते रहेंगे. साथ ही पारदर्शिता के साथ कार्यों के निष्पादन में, गरीबों एवं छात्रों की प्रतिभा को सम्मान देने में तथा औरों के लिए जीने में आनंद महसूसते रहेंगे.समाज विकास में सबका योगदान व सहयोग जरूरी है.

विदाई सामारोह के अंत में सबों ने फूल मालाओं से गोपाल मीणा को इस कदर ढँक दिया कि मानो वे अदृश्य ही हो गये.इस लम्हे को शायर खुर्शीद साहब ने अल्फाजों के जरिये भावनाओं की बारिश से भिगो कर धन्यवाद देते हुए सबको सामारोह से विदा किया.

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...