Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

चौसा में ऑन लाइन वितरण की जा रही है धान के बीज

कृषि कर्मी के सफल प्रयास से किसानों के बीच धान बीज वितरण प्रगति पर-मो मेराज

- Sponsored -

चौसा, मधेपुरा/चौसा प्रखंड अंतर्गत खरीफ मौसम में बोई जाने वाली महत्वपूर्ण फसल धान का वितरण कृषि विभाग के द्वारा जोर शोर से संचालित हो रही है ।

बताते चलें कि वैसे किसान जो प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना के अंतर्गत लाभान्वित हो रहे हैं, उन्हें अनिवार्य रूप से धान बीज प्राप्त करना जरूरी है क्योंकि बृहद पैमाने पर धान बीज चौसा प्रखंड को आवंटित हुआ है ।

विज्ञापन

विज्ञापन

इस आशय की जानकारी प्रभारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी सह सहायक परियोजना निदेशक (आत्मा )मोहम्मद मेराज ने कहा कि किसान सलाहकार के सहयोग से संपूर्ण जिला में बिहार में प्रथम स्थान बीज वितरण को लेकर प्राप्त हुआ है। वही चौसा प्रखंड में किसानों के सहयोग एवं कृषि कर्मी के सार्थक पहल से बीज वितरण शुरू है। 12 kg धान का कीमत ₹25 की दर से ₹300 है। किसानों से लेकर बीज वितरण किया जा रहा है। किसानों के बीच जागरूकता आई है, जिसे समय पर बीज की वितरण संभावना प्रतीत हो रही है। प्रखंड कृषि पदाधिकारी ओम प्रकाश यादव ने कहा कि हम सभी चौसा प्रखंड का बीज वितरण से संबंधित लक्ष्य की पूर्ति ससमय कर लेंगे क्योंकि सभी कर्मी काफी मेहनत कर रहे हैं ताकि किसान समय पर नर्सरी तैयार करते हुए अपने खेत में धान की खेती कर सके। इस बार पंचायत- पंचायत में धान बीज उपलब्ध करा कर किसानों के बीच धान बीज वितरण किया जा रहा है ।सरकार की गाइड लाइन के अनुसार हम सभी प्रयासरत हैं ।किसान बंधुओं का बीज के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया होती है, जिससे डिमांड नंबर किसान के मोबाइल पर आता है ।डिमांड नंबर से ही बीज प्राप्त कर लेते हैं।

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...