Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

मंडल विवि परिसर में फर्जी डिग्री के आरोपी प्रभारी प्राचार्य की छात्रों ने की जमकर पिटाई

- Sponsored -

आनंद कुमार
कोसी टाइम्स @ बीएनएमयू.
दोपहर का समय…स्थान मधेपुरा का बी.एन.मंडल विश्वविद्यालय परिसर…अचानक एक हलचल होती है..मारो-मारो की आवाज गूंजने लगती है.भीड़ को चीड़ कर पहुंचने पर पता चलता है कि फर्जी डिग्री के आरोपी कटिहार डी.एस.कालेज के प्रभारी प्राचार्य पवन झा की छात्रों ने जमकर पिटाई कर दी है.हंगामे के बाद विश्वविद्यालय परिसर से गाड़ी पर चढ़कर प्रभारी प्राचार्य पवन झा भाग निकले तो मौका-ए-वारदात से प्रिन्सिपल की पिटाई करनेवाले छात्र भी तुरंत फरार हो लिये.

घटना के बारे में बताया जाता है कि कटिहार डी.एस.कालेज के प्रभारी प्राचार्य पवन झा आज मंडल विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे थे.खबर थी कि प्राचार्य पवन झा की पीएचडी की डिग्री की वैधता पर पर सवाल उठे हैं और उनकी डिग्री की जांच कराई जा रही है. दिल्ली के पूर्व क़ानून मंत्री जितेन्द्र सिंह तोमर की डिग्री फर्जी होने के बाद जब डीएस कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य की डिग्री के फर्जी होने की बात उठी थी तो मंडल विश्वविद्यालय के छात्रों का आक्रोश प्रभारी प्राचार्य के खिलाफ पहले से ही भड़का हुआ था.

विज्ञापन

विज्ञापन

बताया जाता है कि आज विश्वविद्यालय आने पर जब छात्रों ने उनसे कुछ पूछना चाह तो वे छात्रों पर भड़क उठे और अपशब्दों का प्रयोग करने लगे. छात्रों ने ‘एक तो चोरी,ऊपर से सीनाजोरी’ का आरोप लगाकर प्रभारी प्राचार्य पवन झा की धुनाई कर दी. कुछ छात्र नेताओं ने बताया कि वे जब बीच-बचाव के लिए गए तो प्रभारी प्राचार्य ने उनके साथ भी दुर्व्यवहार किया.विश्वविद्यालय परिसर में आज एबीवीपी के द्वारा बीएड में मेधा सूची के आधार पर एडमिशन को लेकर अनशन चल रहा था.अनशनकारियों का आरोप है कि उनके साथ भी प्रभारी प्राचार्य ने अपशब्दों का प्रयोग किया.

बीएन मंडल विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार ने घटना की जानकारी होने से इंकार किया है. बता दें कि डी.एस.कालेज कटिहार के प्रभारी प्राचार्य पवन झा विश्वविद्यालय में सभी प्राचार्यो की आयोजित बैठक में भाग लेने पहुंचे थे. ज्ञात हो कि प्रभारी प्राचार्य पवन झा पर पी.एच.डी की फर्जी डिग्री लेने का है आरोप. विभागीय पी.एम.ओ ने कटिहार के जिलाधिकारी को जाँच कर रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. जिलाधिकारी कटिहार ने मंडल विश्वविद्यालय को फर्जी डिग्री की जांच करने के लिए पत्र भी भेजा है.अब देखना है कि विवि इस बारे में आगे क्या कदम उठाती है ?

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

- Sponsored -

आर्थिक सहयोग करे

Comments
Loading...