Kosi Times
तेज खबर ... तेज असर

ये हमारा Archieve है। यहाँ आपको केवल पुरानी खबरें मिलेंगी। नए खबरों को पढ़ने के लिए www.kositimes.com पर जाएँ।

- Sponsored -

- Sponsored -

- sponsored -

कोई भी डीलर गड़बड़ी करने का हिमाकत न करे अन्यथा भेजे जायेंगे जेल : एसडीओ

- Sponsored -

मधेपुरा

वैश्विक महामारी  का रूप ले चुके कोरोना से निपटने हेतु सरकार और प्रशासन लगातार मुस्तैद है .भले ही मधेपुरा से एक भी पॉजिटिव मरीज कोरोना के नही मिले हो लेकिन जिला प्रशासन हर ओर चौकस है. चाहे बात लॉक डाउन पालन करवाने का हो या लोगों में खाधान वितरण करवाने का हो सरकार की ओर से जारी किये गये हर निर्णय को जिला में पारित करवाने हेतु सभी कर्मी लगे हुए है.

विज्ञापन

विज्ञापन

राशनकार्डधारियों को सरकार के द्वारा दी जाने वाली सामग्री और अतिरिक्त सामग्री को देने में डीलर द्वारा किसी भी तरह का गड़बड़ी न हो इसके लिए सदर अनुमंडलाधिकारी खुद चौकस है और लगातार प्रखंडवार मीटिंग कर सबों को निर्देश दे रहे है . एसडीओ ने बताया कि डीलर द्वारा पूर्व से दिए जा रहे राशन के अलावे प्रति यूनिट पांच किलो अनाज अतिरिक्त देना है इसमें किसी भी तरह का शिकायत नही आना चाहिए. उन्होंने डीलरों को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि किसी भी डीलर द्वारा लाभुकों के साथ गड़बड़ी की शिकायत अगर आती है तुरंत उनका अनुज्ञप्ति रद्द कर क़ानूनी कार्रवाई की जाएगी .

बिना राशनकार्डधारियों के सम्बन्ध में एसडीओ वृंदा लाल ने बताया कि जिला प्रशासन बिलकुल चौकस है. बिना कार्ड वाले लोग जिनका राशन कार्ड नही बन पाया था उसका कार्ड बनाया जा रहा है. इस विकट परिस्थति में भी साठ से ज्यादा कर्मी आवेदन का रिव्यू कर कार्ड निर्गत कर रहे है. किसी को भी जिले में परेशान होने की जरूरत नही है.जिले में खाधान पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है किसी को भी भूखे नहो सोने दिया जायेगा. जिन किसी का कार्ड नही है और उन्हें तत्काल राशन की आवश्यकता है तो जिला आपदा विभाग से उन्हें भी तत्काल पांच किलो का राहत पैकेट उपलब्ध करवाया जा रहा है.

उन्होंने कहा लोगों का डीलर द्वारा कम अनाज या ख़राब क्वालिटी के अनाज देने का शिकायत अगर आता है तो उनपे सीधे कार्रवाई की जाएगी.कहा हर पांच डीलर पर जिला प्रशासन की ओर से निगरानी रखने के लिए एक लोग को तैनात किया गया है इसलिए कहीं से कोई गड़बड़ी की गुंजाइश नही है लेकिन फिर भी अगर कोई डीलर चालाकी या लोगों को आँख में धुल झोंक कर गलत करेगा तो बख्शा नही जायेगा .एसडीओ ने सख्त हिदायत दिया है कि कोई डीलर गड़बड़ी न करे अन्यथा जेल जाने को तैयार रहे.

 

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

- Sponsored -

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

आर्थिक सहयोग करे

- Sponsored -

Comments
Loading...