एनएचएम अंतर्गत कार्यरत कर्मी 18 जुलाई तक काला बिल्ला लगाकर करेंगे विरोध

उदाकिशुनगंज/मधेपुरा/ उदाकिशुनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बिहार राज्य स्वास्थ्य संविदा कर्मी संघ के आह्वान पर संविदा कर्मियों ने बुधवार को तीसरे दिन भी काला बिल्ला लगा ड्यूटी करने के साथ ही 16 सूत्री मांग पूरी नहीं होने पर हड़ताल पर जाने की चेतावनी दी।

बीएचएम संजीव कुमार वर्मा ने बताया कि एनएचएम के अंतर्गत कार्यरत कर्मी 18 जुलाई तक काला बिल्ला लगाकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। वहीं 20 जुलाई को सांकेतिक हड़ताल एवं 21 जुलाई से अनिश्चित कालीन हड़ताल किया जायेगा।इस दौरान पीएचसी में काला बिल्ला लगाकर कार्य करते हुए कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में नारा लगाये। मौके पर बीएचएम संजीव कुमार वर्मा,एसी मनोज कुमार,बीसीएम मनोज कुमार सिंह,पीएमडब्ल्यू अशोक कुमार राज,एएनएम पूनम राज, केटीएस अमित प्रकाश,एसडीएलएस नवीन कुमार सिंह, एसटीएस राजेश कुमार सिंह,बीएमएनई अविनाश कुमार गुप्ता शामिल थे।

बताया गया कि संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की प्रमुख मांग यह है कि राज्य से लेकर स्वास्थ्य उपकेंद्र तक प्रबंधकीय कैडर कर्मियों का एक माह का समतूल्य प्रोत्साहन राशि दिया जाये। एनएचएम के सभी संविदा कर्मियों को नियमित किया जाये। एनएचएम के तहत सभी संविदा कर्मी का जिनका वर्ष 2011 से अब तक मानदेय पुनरीक्षण लंबित है, शीघ्र पुनरीक्षित किया जाये। फिटमेट कमीटी की अनुशंसा की जाये। पूर्व से कार्यरत कर्मियों को नियुक्ति में आयु में 15 वर्ष की छूट एवं प्राथमिकता दी जाये। कर्मियों को पंद्रह प्रतिशत प्रति वर्ष वार्षिक वृद्धि की जाये।