जब मंत्रीजी घिरे आग की लपटों में तो फिर…..

कैमूर से दाऊजी केशरी की रिपोर्ट

डेस्क : बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मो. जमा खान अपने विधानसभा क्षेत्र के अधौरा प्रखंड के लोहरा गांव में एक श्राद्ध कर्म में जा रहे थे। तभी उनका काफिला अधौरा सड़क पर ताला गांव के पास पहुंचा। वहां पहुंचते ही मंत्री, उनके साथ समर्थक व सुरक्षाकर्मी के होश उड़ गए।

सड़क के दोनों ओर जंगल में भयानक आग लगी थी। मंत्री जी कुछ समझ पाते तब तक उनका काफिला आग की लपटों के बीच फंस गए थे। आग इतना भयानक था कि 20 से 25 फीट ऊपर तक लपटें उठ रहीं थी। जंगल के सूखे पत्ते आग में घी का काम कर रहा था।

वहीं तेज हवा के झोंके से जंगल में आग तेजी से फैलने लगा। सुरक्षाकर्मी किसी तरह मंत्री को आग की लपटों से बचाते हुए निकालने का काफी प्रयास किया। लेकिन चार-पांच घंटे तक मो. जमा खान व उनका काफिला आग की लपटों के बीच फंसा रहा।

काफी मशक्कत के बाद चार-पांच किलोमीटर पीछे जाने के बाद पगडंडी के सहारे उनका काफिला सुरक्षित निकल सका। हालांकि इस घटना में सभी लोग बाल-बाल बच गए। इसके साथ ही एक बहुत बड़ा हादसा टल गया।

घटना के संबंध में मंत्री ने बताते हुए कहा कि नवरात्र व रमजान के पाक महीने चल रहे हैं। वैसे में ऊपर वाले की मेहरबानी और क्षेत्र के लोगों का आशीर्वाद से ही वे और उनके सहयोगी सुरक्षित आग की लपटों से बच कर निकल सके हैं।