इस बिहारी ने कोरोना से बचाव हेतु बाँट दिया गमछा, कहा इसका इलाज यही है…

मधेपुरा/ भले ही सोशल साइट्स पर इन दिनों गमछा के नाम पर खूब चलेंज होता हो ,बिहार सहित देश की राजधानी दिल्ली में लोग इसे फैशन के लिए उपयोग करता हो लेकिन बिहार के मधेपुरा के एक युवा जन प्रतिनिधि ने लोगों के बीच कोरोना से बचाव हेतु बुधवार को खूब गमछा बांटा . गमछा बांटते हुए युवा क्रांति फाउंडेशन के अध्यक्ष सह मुरलीगंज नगर पंचायत अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ़ बौआ ने कहा कि गमछा से एक पंथ दो काज है इसे मास्क के तरह आमजन उपयोग कर सकते है और इसका उपयोग खेत पर काम या अन्य कार्यों हेतु भी कर सकते है.

इसे भी पढ़े : मामूली कहासुनी में सीएसपी संचालक की ह्त्या 

बुधवार को श्री बौआ ने मधेपुरा जिले के बिहारीगंज प्रखंड के विभिन्न ग्राम पंचायतो में घर-घर जाकर  कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क, डिटॉल साबुन, गमछा आदि का वितरण किया ।इस दौरान बौआ ने लोगों से अपील किया कि सभी लोग लॉक डाउन का शत प्रतिशत पालन करे और हमेशा मास्क या गमछा का उपयोग करे. लोगों को इस दौरान जागरूक करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना जानलेवा बीमारी है और ये महामारी का रूप ले चुका है .

इसे भी पढ़िए : हत्या का आरोपी राजद नेता आ रहा है फेसबुक पर लाइव ,पुलिस छान रही है ख़ाक

कहा हर कोई ये सुनिश्चित करे कि घर से कोई भी व्यक्ति बाहर न निकले ,अगर कोई बहुत जरुरी काम हो तो कम से कम लोग ही बाहर निकले और हमेशा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे.कहा इस विपदा की घड़ी में  धैर्य के साथ इस संक्रमण को फैलने से रोकना है। साथ हीं अपना  प्रतिरोधक क्षमता भी हमें बढ़ाना है, ताकि किसी भी परिस्थिति का सामना खुद से कर सके। आमजनों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि हर कोई अपना हाथ हर आधे घंटे पर धोये और चेहरा आदि को बिलकुल नही छुए.

मौके पर पंकज कुमार मेहता, रमेश कुमार यादव, कारी यादव, कृष्ण कुमार यादव, अखिलेश कुमार, चंदन कुमार यादव आदि मौजूद थे.

 

बिहारीगंज से मुकेश कुमार की रिपोर्ट …