बलुआ के तेज गेंदबाज का चयन

छातापुर,सुपौल/संजय कुमार भगत/ आईपीएल के तर्ज पर 21 मार्च से 27 मार्च तक पहली बार बिहार में होने जा रही ( बिहार क्रिकेट लीग ) में बोर्ड ऑफ कंट्रोल फॉर क्रिकेट इन इंडिया (बीसीसीआइ) की संबद्ध इकाई बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा 21 मार्च से 27 मार्च तक ऊर्जा स्टेडियम, राजवंशी नगर में आयोजित होने वाली बिहार क्रिकेट लीग के लिए ऑक्शन का आयोजन शनिवार को शहर के एक निजी होटल में किया गया। ऑक्शन में बिहार के 100 क्रिकेटरों पर बोली लगी। जिसमें सुपौल जिले के छातापुर प्रखण्ड के बलुआ बाजार निवासी तेज गेंदबाज मनोहर झा पिता श्री सुभाषचंद्र झा का चयन भागलपुर टीम के तरफ से होने के बाद सम्पूर्ण कोसी सीमांचल क्षेत्र के लोगो और क्रिकेट प्रेमियों खुशी जाहिर किया ।

कोसी टाइम्स से बातचीत में मनोहर ने बताया कि शनिवार को पटना में हुए इस नीलामी में बीसीसीआई के तरफ से बतौर मुख्य अतिथि भारतीय क्रिकेट टीम के भूतपूर्व महान खिलाड़ी तथा 1983 व‌र्ल्ड कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य मदन लाल के अनुसार बिहार क्रिकेट लीग से बिहारी प्रतिभा को निखारने का शानदार मौका मिलेगा। ऐसे आयोजनों में आयोजकों की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण होती है। क्योंकि कोई खिलाड़ी तभी बड़ा बन सकता है ।जब उसकी प्रतिभा को एक बेहतर मंच मिले। इस लीग के बतौर मेंटोर सनथ जयसूर्या , तिलकरत्ने दिलशान , आर पी सिंह, डेनी मोरिशन जैसे दिग्गज भी मौजूद होंगे।

टूर्नामेंट का प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स पर होगा। उन्होंने बताया कि “श्रीमान तारक सिन्हा” के देखरेख में प्रैक्टिस कर रहा हूं। जिन्हे राष्ट्रपति पुरस्कार कोच गुरु द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। साथ में सहायक कोच देवेंद्र शर्मा की निगरानी में सोनेट क्लब दिल्ली में प्रैक्टिस कर रहा हूं। गांव घर में प्यार से सब उन्हें चुन्नू करते हैं। सम्पूर्ण बलुआ बाजार के लोगो ने अपने इस चुन्नू बेटे पर गौरव है। सभी ने मनोहर को अपना प्यार व आशीर्वाद दिया है।