सुपौल : कोसी बड़ी केनाल बना बच्चों का स्टंट पॉइंट

राजीव कुमार/सुपौल/  सुपौल के कटैया में कोसी बराज से निकलने वाली बड़ी केनाल में इन दिनों 5 से 15 साल तक के नावालिग बच्चे फिल्मी अंदाज में पुल से उफनती पानी मे छलांग लगाकर स्टंट करते दिख रहे हैं । जबकि बाढ़ की स्थिति में इन दिनों कोसी पूर्वी केनाल में पानी पूरा उफान पर होता हैं ।

20 से 25 फ़ीट पुल की ऊंचाई से नावालिग छोटे छोटे बच्चे एक दूसरे के देखा देखी केनाल के उफनती पानी मे छलांग लगा कर खतरनाक तरीके का स्टंट करते दिख रहे हैं। वाकया सुपौल जिले के नेपाल सीमावर्ती कटेया पावर हाउस एन एच 106 की हैं ,जहां कोसी बराज से बिहार के दर्जनो जिले में सिंचाई के लिए बड़ी केनाल निकाला गया हैं , और कोसी बराज से काफी मात्रा में पानी छोड़ा जाता हैं ,इसी बड़ी केनाल के तेज उफनती पानी मे दर्जनो बच्चे खतरनाक तरिके से उफनती तेज पानी में छलांग लगा मौज मस्ती करते दिख रहे है !
इन नावालिग बच्चे की लाइव उफनती पानी मे छलांग देख आप डर और विचलित हो सकते हैं ,मगर ये बच्चे आराम से खरनाक छलांग लगा रहे हैं , केनाल में दोनों किनारे ऊची दीवार बना हुआ हैं जिसमे दूर दूर तक पानी की तेज धारा से निकलने का कोई रास्ता नही हैं ,वावजूद आराम से बार बार छलांग लगा रहे बच्चे दूर तक पानी में बहकर जाते दिख रहे है। जबकि स्टंट के समय पुल से होकर पुलिस प्रशासन सहित परिजन भी गुजरते दिख रहे है मगर इस खरनाक पानी के खेल में बच्चो को रोकने का कोई जहमत नहीं उठा रहे है ,जो कभी भी जानलेवा साबित हो सकता है ।