परीक्षा के लिए स्कूल पहुंचे छात्रों का गुलाब से किया स्वागत

मधेपुरा/ सोमवार को शहर के प्रतिष्ठित होली क्रॉस सीनियर सेकंडरी  स्कूल में अलग माहौल दिखा। यहां दसवीं बोर्ड परीक्षा में आये हुए छात्रों का स्कूल प्रबंधन द्वारा गुलाब का फूल देकर स्वागत किया गया।इससे पूर्व छात्रों को उनके घर से स्कूल के शिक्षक खुद लाने गए थे जिसे हंसते हंसाते बस से स्कूल लाया गया।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्राचार्य सह केंद्राधीक्षक डॉ वंदना कुमारी ने बताया कि दो वर्ष बाद बच्चे परीक्षा में शामिल हो रहे है।ऐसे में वो काफी तनाव में है लेकिन विद्यालय परिवार ने उनके स्ट्रेस को कम कर फ्री माइंड से परीक्षा देने के उद्देश्य से इस तरह का कार्यक्रम आयोजित किया।

 

बताया छात्र लगातार स्कूल के संपर्क में रहे है ,ऑनलाइन पढ़ाई भी किये है लेकिन कोविड के दौरान विद्यालय नही आने से वो लोग टेंशन में है, आत्मविश्वास की कुछ कमी हो गयी है इस वजह से छात्रों के बीच इस तरह का कार्यक्रम आयोजित कर उसे पुनः दिमाग एकाग्र कर पढ़ाई हेतु व्यवस्थित करना है ,फिर से विद्यालय उसी तेवर के साथ आने हेतु प्रोत्साहित करना है।इसलिए एक खुशनुमा परिसर और पल तैयार किया गया है जहां छात्र एक बार फिर से पढ़ाई में तल्लीन हो जाये।

लम्बे समय बाद विद्यालय पहुंचे छात्र भी इस ग्रैंड स्वागत से काफी खुश थे।पूरा विद्यालय परिसर को सजाया गया था जो अलग ही छंटा बिखेर रहा था।