छात्र जाप ने कुलपति को सौंपा मांगपत्र

मधेपुरा/ जन अधिकार छात्र परिषद् के शीर्ष छात्र नेताओं ने विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश की अध्यक्षता में भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्विद्यालय के प्रभारी कुलपति ज्ञानजंय द्विवेदी को विश्वविद्यालय के विभिन्न समस्याओं को लेकर मांग पत्र सौपा।कुलपति को दिए गए मांग पत्र में छात्रों ने निम्नलिखित मांग किया है : –

1.PAT 2020 के आयोजन के लिए आदेश अविलंब जारी की जाए
2.स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर सत्र 2017-19 का एग्जाम जल्द करवाया जाए
3.नोडल पदाधिकारी को अविलंब हटाया जाए
4. विश्वविद्यालय अंतर्गत सभी महाविद्यालय में तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की घोर कमी है।जिसे अभिलम्ब दूर किया जाय।
5. पत्रकारिता एवं फिजिकल एजुकेशन की पढ़ाई शुरुआत की जाए।
6. विश्वविद्यालय के नए कैंपस में कैंटीन की व्यवस्था की जाए पुराने कैंपस के कैंटीन का फिर से टेंडर किया जाए।
7. स्नातक एवं स्नातकोत्तर में नामांकन की तिथि जल्द जारी की जाए
8. स्नातक 3rd part में नामांकन एवं परीक्षा की तिथि अविलंब जारी की जाए।
9. विश्वविद्यालय के पुराने कैंपस स्थित गर्ल्स छात्रावास को जल्द से जल्द चालू करवाया जाए एवं न्यूनतम शुल्क पर छात्राओं को उपलब्ध कराया जाए।
10. लगभग डेढ़ लाख छात्र-छात्राओं बीएनएमयू पढ़ते हैं लेकिन एक भी छात्रावास नहीं है इसलिए बीएनएमयू में छात्र छात्राओं के लिए छात्रावास उपलब्ध कराया जाए।
11. विश्वविद्यालय में एकल विंडो की व्यवस्था कराई जाए।
12. विश्वविद्यालय को जल्द से जल्द नैक से मान्यता दिलाया जाए।

छात्र नेताओ से वार्ता के दौरान कुलपति ने सभी बिन्दुओ पर चर्चा की और सकात्मक पहल का आश्वाशन दिया। इस मौके पर जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू,नरेश निराला,विवि उपाध्यक्ष सुशील कुमार,सेन्ट्रल कौन्सिल मेम्बर राजू कुमार मन्नु, नगर अध्यक्ष सामन्त यादव,छात्र नेता निगम राज,रौनक राज,कोषाध्यक्ष अमित कुमार,उपाध्यक्ष अभिनाश कुमार बिट्टू आदि मौजूद थे।