पूर्णिया : अभियान अमृत सरोवर के अंतर्गत सुखिया में पोखर जीर्णोद्धार कार्य का किया गया शिलान्यास

लालमोहन कुमार@जानकीनगर,पूर्णिया

बनमनखी अनुमंडल अंतर्गत मोहनिया चकला पंचायत के वार्ड नंबर 16 में आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी अभियान अमृत सरोवर के अंतर्गत सुखिया गाँव के सरकारी पोखर जीर्णोद्धार कार्य का शिलान्यास स्वतंत्रता सेनानी के परिजन भवानी देवी के द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुखिया रत्नेश साह व मनरेगा कार्यक्रम पदाधिकारी रविंद्र कुमार तांती के द्वारा स्वतंत्रता सेनानी के परिजन को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में सुखिया के सरकारी पोखर का चयन अमृत सरोवर के रूप में किया गया हैl मनरेगा द्वारा उक्त पोखर का जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कराया जाएगाl जिससे इस पोखर के जल धारण क्षमता बढ़ेगी साथ ही साथ यह जल संचयन के क्षेत्र में एक उचित कदम साबित होगा। वही उक्त पोखर का चयन अमृत सरोवर के रूप में होने से पंचायत वासियों में काफी हर्ष देखा गया।

इस अवसर पर पंचायत के मुखिया रत्नेश साह ने बताया की यह पोखर काफी दिनों से जीर्णोद्धार की बाट जोह रहा था ,परंतु वर्षों से इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया था। अब इस पोखर का चयन अमृत सरोवर के रूप में होने से पंचायतवासी काफी लाभान्वित होंगे। इस अवसर पर कनीय अभियंता राजीव कुमार सिंह, पंचायत रोजगार सेवक गुलाम मुस्तफा व कई पंचायत वासी उपस्थित थे।