दुलार गांव में वज्रपात से एक की मौ;त, एक घायल

राजीव कुमार/गम्हरिया, मधेपुरा/ गम्हरिया थाना क्षेत्र के दुलार गांव वार्ड नंबर 11 में शुक्रवार की सुबह 4:00 बजे वज्रपात से दुलार निवासी कुंदन कुमार की मौत मौके पर ही हो गयी जबकि दुलार गांव वार्ड नंबर 13 निवासी उमेश मुखिया झुलस गये है ।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार की सुबह कुंदन कुमार और उमेश मुखिया अपने घर से पूरब लगभग 1 किलोमीटर अपना खेत देखने गया था उसी वक्त वज्रपात होने से कुंदन कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी ।घटना की जानकारी घायल उमेश मुखिया ने गांव आकर ग्रामीणों को दिया ।ग्रामीणों ने दोनों को लेकर मधेपुरा सदर अस्पताल पहुचाया जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया ।

घटना की जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया। ग्रामीणों में शोक की लहर फैल गयी ।मृतक कुंदन कुमार के दो छोटे छोटे पुत्र रोमन कुमार, राधिका कुमारी अपने पिता के शव को देख रहे थे ।वही पत्नी चंपा देवी बार-बार बेहोश हो रही थी।

लोगों ने बताया कि इस परिवार का मात्र एकलौता कमाने वाले थे। ऐसे में यह लोग बेसहारा हो गया है। सरकार के तरफ से इन लोगों को मुआवजा मिलनी चाहिए। मौके पर दुलार पंचायत के मुखिया पप्पू यादव पहुंचकर परिवार वाले को अंतिम दाह संस्कार करने के लिए ₹3000 रुपये कबीर अंत्येष्टि के तहत देते हुए सांत्वना दिया। घटना की जानकारी मिलते ही गम्हरिया थानाध्यक्ष मनोज कुमार बच्चन घटनास्थल पर पहुंचकर घटना का जायजा लिया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु मधेपुरा भेज दिया।