मधेपुरा : सड़क सुरक्षा माह का डीएम ने किया शुभारंभ

मधेपुरा/ सोमवार को सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ डीएम श्याम बिहारी मीणा ने समाहरणालय परिसर से किया। इस दौरान सड़क सुरक्षा जागरूकता रथ और रैली को रवाना करते हुए डीएम श्री मीणा ने कहा कि लोग अपनी सुरक्षा से खुद खिलवाड़ कर रहे हैं। जरा सी सावधानी बरत कर अपने परिवार की खुशियां बरकरार रख सकते हैं।

उन्होंने लोगों से हेलमेट लगाने, सीट बेल्ट बांधने और ट्रैफिक नियमों के पालन करने की अपील किया। लोगों से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन कर लोग खुद भी बच सकते है और दूसरे के जान की भी हिफाजत कर सकते है।

एमवीआई राकेश कुमार ने कहा कि 18 जनवरी से 17 फरवरी तक सड़क सुरक्षा माह का आयोजन किया जाना है। इस अभियान के माध्यम से सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए आम-जन मानस को यातायात नियमों के प्रति अधिकाधिक जागरूक किया जाएगा। एमवीआई ने कहा कि सड़क सुरक्षा माह के अंतर्गत लोगों में जागरूकता लाने के लिए कई विशेष अभियान भी चलाए जाएंगे।

लोगों से अपील करते हुए श्री कुमार ने कहा पुलिस या चालान के डर से हेलमेट न लगाएं बल्कि खुद की हिफाजत और परिवारजनों के साथ रहने ,बेसकीमती जीवन जीने के लिए हेलमेट पहने।