मधेपुरा : लाभुकों ने डीलर पर लगाया गाली गलौज कर राशन कम देने का आरोप

राजीव कुमार /गम्हरिया, मधेपुरा. कोरोना संकट में एक ओर जहाँ हर कोई परेशान है वहीँ जन वितरण प्रणाली के डीलरों का मनमानी जोड़ों पर है.जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के वार्ड नंबर 9 स्थित जन वितरण प्रणाली के दुकानदार शांति देवी के द्वारा राशन वितरण में गड़बड़ी (less ration) की शिकायत ग्रामीणों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिलकर की है । ग्रामीणों का आरोप है की जन वितरण प्रणाली दुकानदार मनमाने ढंग से काम करते हैं, लाभुकों को कम अनाज (less ration) दिया जा रहा है .

इसे भी पढ़िए : राजद नेता ने युवक को टपकाया 

ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि  उपभोक्ता उग्र होकर प्रखंड कार्यालय पहुँच प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाया है. लाभुकों ने कहा कि सरकार के द्वारा प्रति परिवार 5 किलो अनाज मुफ्त देने की घोषणा की गई है पर डीलर प्रति परिवार 1 किलो अनाज कम कर मनमाने तरीके से राशन वितरण कर रहा है। लाभुकों जागो शर्मा ,मनोज ठाकुर , देवनंदन शर्मा, त्रिपुल देवी , ललिया देवी , रूणा देवी , किरण देवी, सुनीता देवी, काली देवी ,सुनीता देवी , अरहुल देवी, विनोद ठाकुर, गुड्डू मलिक आदि ने बताया कि एक तो डीलर अनाज भी कम देता है और हम लोग कुछ बोलते हैं तो हमलोगों को गाली-गलौज भी करती है।

इसे भी पढ़िए : जिला कृषि पदाधिकारी ने किया निरीक्षण 

लाभुकों ने आरोप लगाते हुए कहा कि डीलर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी करता है। इसकी जांच कराकर दोषी डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाय.  प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी ने लाभुको को आश्वाशन दिया कि डीलर पर जाँच कराकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।  वहीं प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अभिषेक कुमार ने बताया कि खराब चावल और कम देने की जानकारी मिली है जिसकी जांच कर उस डीलर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब देखना दिलचस्प होगा की डीलर पर करवाई होती है या फिर पदाधिकारी जाँच के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर मामले को ठंडे बस्ते में डाल देते है ।