मधेपुरा : शाम पांच बजे तक 60 परसेंट लोगों ने किया वोट, मतदान अब भी जारी

बबलू कुमार/मधेपुरा/ पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मधेपुरा प्रखंड के 17 पंचायत में सुबह से ही मतदान कार्य चल रहा है। कुल 242 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जहां मतदाता पंक्तिबद्ध होकर अपना वोट डाल रहे हैं। शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव के लिए जिला प्रशासन की तरफ से सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है । कई बूथों पर जिउतिया पर्व होने के बावजूद महिलाओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है। मधेपुरा प्रखंड के साहूगढ़ पंचायत में मतदान केंद्रों पर महिला मतदाताओं की ज्यादा भीड़ देखी जा रही है ।वही पुरुष मतदाता भी अलग पंक्तिबद्ध होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।

बता दें मधेपुरा प्रखंड के 17 पंचायत में कुल 01 लाख 31 हजार 740 मतदाता 450 पदों के लिए 1957 प्रत्याशी के भाग्य का फैसला करेंगे। आज 5 :00 बजे तक 60% मतदान हुआ है। बूथों का निरीक्षण करने के क्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी पंचायत सह जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने बताया कि इस बार पंचायत चुनाव में महिलाओं की ज्यादा भागीदारी देखी जा रही है। जिउतिया पर्व के बावजूद मतदान के प्रति महिलाओं में उत्साह है शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से मतदान कार्य जारी है।

वहीँ दूसरी ओर सदर प्रखंड के मदनपुर में शाम में हुए हंगामे के कारण देर शाम से मतदान शुरू हुआ है जो खबर प्रेषण तक  जारी है. घटना वाले मतदान केंद्र पर डीएम और एसपी मोर्चा संभाले हुए है.