छात्राओं के लंबित प्रोत्साहन राशि के भुगतान हेतु मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

मधेपुरा/ भूपेन्द्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के सीनेट सदस्य सह अभाविप के युवा नेता रंजन यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बालिका स्नातक प्रोत्साहन योजना अंतर्गत बीएन मंडल विश्वविद्यालय के एफलियेटेड कॉलेज व सभी वोकेशनल कोर्स की छात्राओं को अभी तक छात्रवृति नही मिलने को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया है और अविलम्ब भुगतान की दिशा में कार्रवाई हेतु आदेश निर्गत करने के लिए पत्र लिखा है.

पत्र में उन्होंने कहा है  बिहार में महिलाओं के उत्थान के लिए यह कल्याणकारी योजना वर्ष 2018 से प्रारंभ की गई हैं। तथा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना सरकार की ओर से सबसे महत्वाकांक्षी पहल है। सरकारी सभी महाविद्यालयों के छात्राओं को यह राशि मिल गयी है लेकिन एफिलिएटेड कॉलेज की छात्राओं तथा वोकेशनल कोर्स की छात्राओं को छात्रवृत्ति की राशि पिछले साल से नहीं मिल पाई है। कारण यह बताया जा रहा कि इन कॉलेजों में जांच की जा रही है। जबकि सरकार ने सभी स्नातक उत्तीर्ण छात्राओं को यह राशि देने की घोषणा की थी अभी कुछ दिन पहले ही सत्र 2020-21 से यह राशि दोगुनी यानी 50000 कर दी गयी है।

पत्र के माध्यम से श्री यादव ने अनुरोध किया है कि जल्द से जल्द जांच की प्रक्रिया पूरी कर बीएन मंडल विश्वविद्यालय के अंतर्गत सभी एफिलिएटेड कॉलेज व वोकेशनल कोर्स की उत्तीर्ण छात्राओं को यह राशि भुगतान करवाने का पहल करें।