कोसी टाइम्स इम्पेक्ट : अब बारिश के पानी में आईसीडीएस कार्यालय तालाब में नहीं होगा तब्दील

उदाकिशुनगंज/मधेपुरा/ उदाकिशुनगंज प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित आईसीडीएस कार्यालय परिसर हर साल बरसात के मौसम आते ही बारिश के पानी में कार्यालय परिसर तालाब में तब्दील हो जाती थी जिस कारण आईसीडीएस कार्यालय के अधिकारियों, कर्मियों तथा कार्यालय में आने जाने वाले सेविका, सहायिका सहित आम लोगों को भी भारी कठिनाइयों का सामना करना परता था। पर अब एसा नहीं होगा। कोसी टाइम्स में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए बीडीओ मुर्शिद अंसारी ने आईसीडीएस कार्यालय परिसर में मिट्टी भराई, फेवर ब्लाक सोलिंग और चारों तरफ फूलों का बागवानी लगाने का स्वीकृति दे चुके हैं।

उन्होंने इन सब कार्यों को अविलंब प्रारंभ करने के भी आदेश निर्गत कर दिए हैं।बीडीओ ने बताया कि एक सप्ताह के भीतर कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। कहा आईसीडीएस कार्यालय के अधिकारियों और कर्मियों को जीर्ण-शीर्ण अवस्था में जंगल से घिरा शौचालय का साफ सफाई कर उनका सौंदर्यीकरण का कार्य प्रारंभ करें ताकि महिला कर्मी को किसी समस्या से ना गुजरना पङे। जर्जर भवन और लूज़ शेयरिंग को लेकर बीडीओ ने विभागीय अधिकारियों से बात कर उनका अविलंब समाधान करने का आग्रह किया है।

सीडीपीओ निशा कुमारी ने बताया कि जर्जर भवन मरम्मत के लिए विभागीय अधिकारियों को लिखित सुचनार्थ पत्र भेजा गया है जल्द हीं भवन मरम्मत कि दिशा में कोई ठोस पहल कि जाएगी। फिलहाल शौचालय व्यवस्था को साफ सफाई कर दुरुस्त किया जा रहा है।