कटिहार : मनरेगा योजना कार्य के शिलान्यास में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

कटिहार/कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन का नियम लागू है। उसके नियमों के पालन के लिए मुख्यमंत्री लोगों से बार-बार अपील कर रहे हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। साथ ही लोग अपने-अपने घरों में रहें। लेकिन जिनके कंधों पर लॉकडाउन नियमों की पालन करने की जिम्मेदारी सौंपी गई है वही पदाधिकारी एवं पंचायत के मुखिया सोशल डिस्टेंसिंग का खुलेआम उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं।

जबकि सुप्रीम कोर्ट का निर्देश है कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी सार्वजनिक काम नहीं किया जा सकता। ऐसा अगर कोई करते हैं तो नियमों का सरासर उल्लंघन है। ऐसा ही मामला कटिहार जिले के फलका प्रखंड क्षेत्र के मोरसंडा पंचायत के मध्य विद्यालय छोटी चातर में शुक्रवार को मनरेगा योजना कार्य संख्या 32/20 के शिलान्यास के मौके पर देखने को मिला।
आपको बताते चलें कि मनरेगा योजना आईडी AV20350612 जिसमें मध्य विद्यालय छोटी चातर में चहार दिवारी जा कार्य लगभग 10 लाख की लागत से होनी है। इस दौरान मोरसंडा मुखिया गोपाल कृष्ण, प्रखंड के मनरेगा जेई कृष्णनन्दन साह, पीआरएस निरंजन कुमार सिंह, राजू चौधरी, राकेश, पवन साह व अन्य ग्रामीण सोशल डिस्टेंगसिंग की धज्जियां उड़ाते दिखे ।