कटिहार: डीलर द्वारा कम राशन देने से आक्रोशित हुए लाभुक

प्रभात कुमार सिंह/कदवा, कटिहार/ कटिहार जिले के कदवा प्रखंड क्षेत्र के कुम्हड़ी पंचायत अंतर्गत डीलरों की मनमानी चरम पर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार कुम्हड़ी पंचायत के एक मात्र डीलर  शिवनारायण साह अनुज्ञप्ति संख्या  21/85 जो अपनी मनमानी और दबंगई के कारण हमेशा सुर्खियों में रहते हैं। कुम्हड़ी के ग्रामीणों ने कोसी टाइम्स को बताया कि इनकी शिकायत पहले भी कई बार किया गया है लिखित आवेदन देने के बावजूद कभी भी इन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। इनके द्वारा ग्रामीणों को बोला जाता है कि जहां जाना है, जाओ हमारा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता।
लाभुकों ने बताया कि लगातार कई महीनों से हमारे हक का दिया हुआ राशन 2 किलो कर प्रत्येक राशनकार्ड धारियों से काट लिया जाता है। कोरोना जैसी महामारी के समय लॉक डाउन में भी गरीब, मजदूर भुखमरी से जूझ रहे हैं। डीलरों के द्वारा इनको उचित राशन नहीं दिया जाता है। जिले में विभागीय पदाधिकारी के उदासीनता की झलक दिखाई पड़ रही है। जब राशन की दुकान पर कार्ड धारियों के द्वारा हंगामा होने की जानकारी स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि सचिदानंद सिंह उर्फ शुटू सिंह को मिली तो डीलर को फटकार लगाते हुए पूर्ण राशन देने की उनके द्वारा बात कही गई।
वही जनवितरण प्रणाली विक्रेता से पूछे जाने पर कुछ नहीं बताया। अपनी गलती को छुपाने के लिए कैमरे के आगे से मुंह फेर लिए। आक्रोशित लोगों को समझाया गया। मौके पर कुम्हड़ी पंचायत के उप मुखिया संजीव ठाकुर उर्फ मुन्ना ठाकुर, शिव साह, विभाश कुमार, भिम साह सहित कई लोग डीलर के यहां मौजूद थे.
कटिहार