कटिहार: आदेश के बाद गली- नली योजनाओं की हुई जांच

रतन यादव /हसनगंज, कटिहार/ मुख्य सचिव बिहार सरकार के आलोक में जिला के निर्देश पर शनिवार को हसनगंज प्रखंड क्षेत्र के कालसर पंचायत में गली-नली योजनाओं की जांच प्रतिनियुक्त अंचलाधिकारी अजय कुमार व दिलीप कुमार जूनियर इंजीनियर पथ निर्माण विभाग ने किया। मौके पर कालसर पंचायत के कुछ वार्डो की ही जांच की गई। जिसमें वार्ड संख्या 08, 06, 07, 11, 12  में बने गली-नली योजनाओं की जांच की गई। साथ ही कई बिंदुओं पर बारीकी से जांच करते हुए कई सख्त निर्देश दिए गये।
अंचल अधिकारी ने बताया कि कई सड़कों में त्रुटि पाई गई है, जिसका प्रतिवेदन जिला को समर्पित किया जाएगा। साथ ही जेई ने बताया कि वार्ड नंबर 6 हरखा मंदीर टोला में सड़क की स्थिति काफी दयनीय देखी गई। सड़क जहां-तहां धस गया व टूट गया है, जिसकी कार्रवाई को लेकर जांच प्रतिवेदन जिला को समर्पित किया जाएगा।
मौके पर जांच के दौरान पदाधिकारियों ने कई ग्रामीणों से फीडबैक भी लिया। जिसको लेकर कई ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण में काफी अनिमियता बरती गई है। जिसके चलते 2 से 3 साल में ही सड़क की स्थिति दयनीय हो गई है। इस मौके पर प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी नवीन कुमार, पंचायत सचिव मोहम्मद इलियास सहित कई वार्ड सदस्य व प्रतिनिधि मौजूद थे।