पत्रकार मोनिका शेखर बनी नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन बिहार की प्रदेश सचिव

मोनिका शेखर को पत्रकारिता के क्षेत्र में 15 साल का अनुभव है और उन्हें प्रिंट मीडिया व वेब मीडिया में महारत हासिल है।

पटना/नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन (एनजेए) की बैठक पटना कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश कुमार गुप्ता की अध्यक्षता हुई, जिसमें महिला सेल की प्रदेश अध्यक्ष पूजा मिश्रा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के सलाहोपरांत बिहार राज्य के महिला इकाई के सचिव पद पर वरिष्ठ महिला पत्रकार मोनिका शेखर को मनोनीत किया गया है। नव मनोनित सचिव ने कहा कि संगठन को प्रदेश में बेहतर मजबूत एवं धारदार बनाया जाएगा और ईमानदार छवि वाली महिला पत्रकारों को संगठन से जोड़ा जाएगा। सुश्री मोनिका शेखर ने कहा कि महिला पत्रकारों की हितों के लिए आवाज उठाई जाएगी और अच्छा काम करने वाली महिला पत्रकारों को समय-समय पर सम्मानित किया जाएगा। बिहार में महिला पत्रकार को लेकर सशक्तिकरण हेतु चिंतन करने की जरूरत है। मुझे नई जिम्मेदारी देने के लिए एनजेए के सभी सदस्यों का धन्यवाद करती हूं और मैं जिम्मेदारी को बखूबी निभाऊंगी।

इधर, नेशनल जर्नलिस्ट एसोसिएशन खगड़िया के जिला संरक्षक किरण देव यादव, जिला महासचिव प्रवीण प्रियांशु, समन्वयक अमरीश यादव, संयोजक हीरालाल यादव, जिला उपाध्यक्ष चंदन बादशाह, खगड़िया प्रखंड अध्यक्ष नीरज कुमार सचिव धर्मेंद्र कुमार, उपाध्यक्ष सुनील कुमार, देव जी, मो साजिद, राजा कुमार उपाध्यक्ष आनंद राज, अनीश कुमार, अनिल कुमार , अलौली प्रखंड सचिव अमित कुमार, उपाध्यक्ष अनिल कुमार , कोषाध्यक्ष अमरेश कुमार, उपाध्यक्ष अभिनंदन कुमार, अध्यक्ष हेमंत कुमार, जिला उपाध्यक्ष विजय बाबू , मधुबाला, इशरत परवीन, सीमा कुमारी, मोनी कुमारी, रोशनी प्रवीण, रजिया खातून, तितली भारती आदि ने उक्त मनोनयन पर हर्ष व्यक्त किया।
जिला संरक्षक किरण देव यादव ने बधाई एवं साधुवाद देते हुए कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सक्रिय कर्मठ जुझारू महिला पत्रकार को मनोनयन कर संगठन एवं पत्रकारिता को नई दिशा देने का कार्य किया है जो सराहनीय है।

सनद रहे कि मोनिका शेखर को पत्रकारिता के क्षेत्र में 15 साल का अनुभव है और उन्हें प्रिंट मीडिया व वेब मीडिया में महारत हासिल है। सीवान जिले की मूल निवासी मोनिका ने अपने कैरियर की शुरुआत 2005 में दैनिक जागरण, लुधियाना से बतौर ट्रेनी जर्नलिस्ट के रूप में की थी। 2008 में लुधियाना से नोएडा ट्रांसफर किया गया और उन्हें जागरण डाट काम में कामकाज की जिम्मेदारी दी गई जिसे उन्होंने करीब 7 साल तक निभाया। इसके बाद उन्हें दैनिक जागरण के दिल्ली/ एनसीआर डेस्क पर फरीदाबाद संस्करण की जिम्मेदारी निभाई। दैनिक जागरण के बाद दैनिक भास्कर और न्यूज एजेंसी हिन्दुस्थान समाचार में अहम भूमिका निभाई है। मोनिका ने जेआईएमएमसी, नोएडा से पीजी डिप्लोमा इन प्रिंट जर्नलिज्म और नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी पटना से मास्टर्स आफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन का कोर्स किया हुआ है। वे ब्लाग भी लिखती हैं और सोशल मीडिया पर एक्टिव रहती हैं।