जदयू नेता पर लगा स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार का आरोप

कुमार साजन /चौसा,मधेपुरा/ जहां एक ओर पूरी दुनिया कोरोना महामारी से परेशान है वहीं दूसरी ओर कोरोना काल में स्वास्थ्य कर्मी अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद है . बीते सोमवार की रात्रि में ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी के साथ जदयू नेता के द्वारा दुर्व्यवहार करने का मामला प्रकाश में आया है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चौसा में सोमवार की रात्रि में ड्यूटी पर तैनात एक स्वास्थ्यकर्मी अमरजी ने थाना अध्यक्ष चौसा ,प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशुनगंज, सिविल सर्जन व पुलिस अधीक्षक सहित जिले के वरिय पदाधिकारी को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। उन्होंने आवेदन में बताया है कि सोमवार की रात्रि लगभग 9:50 बजे पैना पंचायत के छोटकी बरौना निवासी एक आशा कार्यकर्ता के साथ जदयू युवा प्रखंड उपाध्यक्ष अमोद यादव आये हुए थे।आशा कार्यकर्ता का प्राथमिक इलाज किए जाने के बाद उनकी स्थिति में सुधार नहीं होने पर ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ राजेश यादव से रेफर के संबंध में बातचीत कर रहे थे इसी दौरान उपाध्यक्ष आमोद यादव के द्वारा जाति सूचक शब्द का प्रयोग करते हुए धक्का-मुक्की करने लगे ।

उन्होंने बताया कि अपनी निजी वाहन से डंडा निकाल कर मुझ पर वार करने आया जब तक चिकित्सक व सुरक्षाकर्मी के द्वारा बीच-बचाव कर लिया गया ।उन्होंने आरोप लगाया है कि उपाध्यक्ष ने अपना धुस जमाकर मुझे पीटने का भी कोशिश किया.वहीँ इस सम्बन्ध में उपाध्यक्ष अमोद कुमार ने बताया कि कार्यालय परिचारी जो मुझे संक्रमित कह कर प्रताड़ित कर मरीजों को रेफर के लिए डॉक्टर को दवाब बना रहा था। इसका विरोध करने पर मनगठंत आरोप लगाया जा रहा है। एएसआई हबीबुल्ला अंसारी ने बताया कि दुसरे पक्ष से भी स्वास्थ्य कर्मी के विरुद्ध आवेदन मिला है दोनों आवेदन के मामले की जांच पुलिस कर रही है।