अवैध लॉटरी कारोबार का चल रहा है पिक सीजन

फारबिसगंज, अररिया/ फारबिसगंज अनुमंडल क्षेत्र में प्रशासन के कड़े तेवर के बाद भी अवैध लॉटरी कारोबारियों द्वारा लॉटरी टिकट का बिक्री किया जा रहा है। जिसमें भोले भाले लोग अपने भर दिन की कमाई को रुपए के लालच में गंवा बैठते हैं . बताया जाता है कि इस धंधे में सबसे ज्यादा रोजमर्रा की कमाई करने वाले ठेला चालक रिक्शा चालक एवं लेबर क्लास के लोग इसका शिकार हो रहे हैं। सबसे बड़ी बात है यह निम्न वर्ग के लोग बिना सोचे समझे अपने पूरे दिन की कमाई को यह सोच कर अवैध लॉटरी का टिकट खरीदने में लगा देते हैं कि उन्हें इनाम मिलेगा किंतु ऐसा नहीं होता है अनुमंडल क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर अवैध लॉटरी टिकट का कारोबार फल फूल रहा है।

जानकार बताते हैं कि फारबिसगंज शहर में ही करीब दर्जनों मुख्य स्थान यथा सुभाष चौक, मटियारी पंचायत भवन के पास, आलम टोला, वीरभान चौक, ट्रेनिंग स्कूल चौक, रिफ्यूजी कॉलनी, सुलतान पौखर, छुआपट्टी, गोलछा गली, धर्मशाला चौक, पटेल चौक, कस्टम रोड, गुदरी मौहल्ला आदि पर यह कारोबार चल रहा है।
आगे बता दें कि यूँ तो सालों भर यह अवैध कारोबार चलता है, किन्तु दुर्गा पूजा से दीपावली तक इस कारोबार का पिक सीजन रहता है।