फारबिसगंज : बसों के परिचालन शुरू होने के बाद भी पसरा रहा सन्नाटा

अररिया /फारबिसगंज बस पड़ाव में सोमवार को परिवहन विभाग के निर्देशानुसार बसों का परिचालन शुरू कर दिया गया। हालांकि यात्री सेवा शुरू करने के बावजूद भी बस पड़ाव में सन्नाटा पसरा रहा। बस को खड़ी करके चालक व खलासी यात्रियों का इंतजार करते हुए नजर आए। वहीं इक्का-दुक्का यात्री ही यात्रा करने के उद्देश्य पहुंचे थे। जिस कारण बस खाली ही पड़ी रही।

दूसरी ओर परिवहन विभाग के निर्देश के बाद भी बस पड़ाव में कूड़ा कचरा व गंदगी का अंबार लगा हुआ नजर आया। लॉकडाउन के बाद परिचालन शुरू करने के निर्देश में परिवहन विभाग के द्वारा स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि संबंधित नगर परिषद के द्वारा बस पड़ाव व बस स्टैंड की सफाई की जाएगी। जिसके बाद ही परिचालन शुरू किया जाएगा लेकिन नगर परिषद कार्यालय से सटे होने के बावजूद बस स्टैंड परिसर में जहां तहां फैला कूड़ा कचरा स्वच्छता अभियान के दावे को आइना दिखा रहा है।

दो माह से बंद बस स्टैंड की स्थिति पूरी तरह बदत्तर नजर आया। ऐसी स्थिति तब है जब नगर परिषद के अधीन ही बस स्टैंड का संचालन हो रहा है। स्टैंड किरानी और चालकों का कहना था कि लॉकडाउन से पूर्व भी कई बार समस्या से निजात दिलाने का आग्रह किया गया पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। लॉकडाउन में बंद होने के बाद स्थिति पूरी तरह खराब है। नगर परिषद के द्वारा अब तक सफाई नही कराया गया है। चालकों ने कहा कि आज से ही बस सेवा शुरू की गई है लेकिन यात्री नहीं के बराबर है। वहीं गंदगी के कारण वालों और अत्याधिक रूप से परेशान हैं।

नप के ईओ दीपक कुमार ने कहा कि परिचालन शुरु करने संबंधित इस प्रकार का कोई निर्देश जिला पदाधिकारी से उन्हें प्राप्त नही हुआ है। बस पड़ाव में सफाई करने का उन्होंने निर्देश दिया है।