निर्वाची पदाधिकारियों ने स्टेंडिंग कमेटी सदस्यों के साथ किया बैठक

उदाकिशुनगंज,मधेपुरा/ राज्य में विधानसभा चुनाव की तिथि की घोषणा हो गई है। जिले में तीसरे चरण में मतदान होना है। चुनाव आयोग के घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गया है। क्षेत्र में धारा 144 लागू है। कोई भी दल नियम विरुद्ध काम नहीं करेंगे।अनुमंडल कार्यालय परिसर में मंगलवार को आलमनगर और बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारियों ने अलग अलग रूप से स्टेंडिंग कमेटी की सदस्यों के साथ प्रथम बैठक की जहां 70 आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह भूमि सुधार उपसमाहर्ता कुंदन कुमार और 71 बिहारीगंज विधानसभा क्षेत्र के निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा की।

राजनैतिक दल के नेताओं से कहा गया कि बिना अनुमति के क्षेत्र में कहीं पोस्टर, झंडा,बैनर नहीं लगाएं। बिना अनुमति के पोस्टर व बैनर लगाने पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया जाएगा। अनुमंडल पदाधिकारी राजीव रंजन कुमार सिन्हा ने बताया कि कोई भी अभ्यर्थी आन लाईन और आफ लाईन नामांकन पर्चा दाखिल कर सकते हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर आयोग के निर्देश का पालन करना जरूरी है। आफ लाईन नामाकंन आवेदन के लिए दो लोगों के साथ अभ्यर्थी निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष उपस्थित होंगे। आनलाईन नामकंन आवेदन के लिए नियमों से अवगत कराया गया।

बताया गया कि अभ्यर्थी ऑनलाईन आवेदन के साथ जमानत की राशि जमा कर सकते हैं। ऑफ़ लाईन आवेदन जमा करने वाले अभ्यर्थी निर्वाची पदाधिकारी के अनुमति के बिना ढोल नगारे के साथ नहीं आएंगे। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि रोड शो के लिए अधिकतम पांच वाहनों की ही अनुमति मिलेगी। डोर टू डोर प्रचार के लिए पांच से अधिक लोग नहीं रहेंगे। अभ्यर्थियों को नामकंन प्रक्रिया और लगने शुल्क की जानकारी दी गई। अभ्यर्थियों को शपथ पत्र के माध्यम से वास्तविक ब्यूरा देना होगा।

बैठक में अभ्यर्थियों द्वारा खर्च किए जाने वाले तय राशि के बारें जानकारी दी गई। तीसरे चरण के चुनाव के लिए 13 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर होगी। जबकि 23 अक्टूबर तक नामांकन वापस ले सकेंगे । आखरी चरण में सात नबंवर को मतदान होगा। जबकि 10 नबंवर को परिणाम सामने आएंगे। इस बार मतदान के लिए एक घंटा का समय बढाया गया है।

अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि क्षेत्र में चुनाव घोषणा के साथ ही निषेधाज्ञा लागू कर दी गई है। इस वजह से धरना प्रदर्शन कार्यक्रम पर रोक है। कोई भी व्यक्ति मजमा नहीं लगाएंगे।

बैठक में अपर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव तिवारी,  अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सतीश कुमार, जदयू के जनार्दन राय, कमलेश्वरी मेहता, अजय मंडल, शैलेन्द्र यादव, कांग्रेस के खोखा सिंह, राजद के रमन यादव, भाजपा के सुबोध चौधरी उर्फ गगगन चौधरी, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष कुमोद कुमार उर्फ सोनू झा, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष खोखा सिंह, जैनुल उद्दीन, मोहम्मद शहादत, योगेंद्र राम, रितेश कुमार यादव, सौरभ कुमार सिंह, मुकेश कुमार, किशोर कुमार भारती आदि मौजूद थे।