गृह एकंतावास में रह रहे लोगों के घर पहुँच डीएम -एसपी ने किया निरिक्षण

अमित कुमार/ घैलाढ़ , मधेपुरा/ घैलाढ़ पंचायत के इनरवा गांव में गुरुवार को जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, एसपी संजय कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल, एसडीपीओ वसी अहमद, उप समाहर्ता पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजीत कुमार ने इनरवा गांव वार्ड नंबर 7 में गृह एकंतावास में रह रहे व्यक्तियों के घर जाकर निरीक्षण किया. ग्रामीण क्षेत्र में होम क्वारंटीन व्यक्तियों हेतु आवश्यक व्यवस्थाओं व उनकी समस्याओं आदि के समाधान के लिए रिस्पॉन्स टीम गठित की गई है.

गांव के वार्डों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्रखंड विकास पदाधिकारी व प्रतिनिधियों से होम क्वारंटीन व्यक्तियों के बारे में आवश्यक जानकारी भी ली. उन्होंने  गृह एकंतावास में रह रहे प्रत्येक व्यक्ति के घर के बाहर गेट पर एक पोस्टर चस्पा कर संबंधित क्वारंटीन हुए व्यक्ति से संबंधित जानकारी दर्ज करने को कहा ताकि आस पास के लोगों को भी उसकी जानकारी मिल सके. जिलाधिकारी ने होम क्वारंटीन में रह रहे सभी नियमों का अनुपालन करने और घर पर ही बने रहने की अपील की.

जिलाधिकारी ने रिस्पॉन्स टीम को निर्देश दिया है  कि वह नियमित रूप से इन सभी होम क्वारंटीन हुए व्यक्तियों से संपर्क में रहें और उन्हें जो भी सामग्री की आवश्यकता पड़ रही है, उन्हें उपलब्ध करावे ताकि उन्हें बाहर आने की आवश्यकता न पड़े.  निरीक्षण के दौरान जिला पदाधिकारी को होम क्वारन्टीन हुए सभी व्यक्तियों उपस्थित मिले. निरीक्षण के दौरान थाना अध्यक्ष और थाना के पुलिस कर्मी आदि मौजूद रहे.