डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जनप्रतिनिधियों के साथ किया बैठक

राजीव कुमार /गम्हरिया, मधेपुरा/ जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला ने मंगलवार को अपने कार्यालय वेश्म से प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया के साथ वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से लॉक डाउन के संबंध में जारी नई दिशा निर्देशों के बारे में चर्चा किया एवं उनके प्रभावी क्रियान्वयन की दिशा में सभी को सहयोग देने की अपील किया।इसके अलावे कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये जागरूकता अभियान चलाने की भी अपील किया।

वीसी के दौरान डीएम ने कहा कि मंगलवार से जो भी मजदूर बाहर से आएंगे उनका रजिस्ट्रेशन पूर्ण तरह से बंद हो गया है। प्रशासन के साथ साथ अब जनप्रतिनिधियों की भी दायित्व बढ़ गया है। बाहर से जो भी मजदुर आ रहे हैं वो अब होम क्वारेटाइन में रहेंगे। जिसकी पुरी देख भाल अब पंचायत प्रतिनिधि करेंगे। ऐसी स्थिति में क्या सावधानी बरतनी होगी व क्या लागू होगा इसको लेकर विशेष ध्यान देना होगा। इस दौरान पंचायतों के मुखिया से बात करते हुए डीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेंस का पालन करना हर हाल में जरूरी होगा। दुकानें तो खुलेगी लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन दुकानदार एवं ग्राहक दोनों करेंगे और तब दुकानें खोली जाएगी। साथ ही जो भी प्रवासी मजदूर लोग आएंगे उनको अपने पंचायत में ही काम देना है। साथ ही जिन पंचायतों में अब तक मास्क और साबुन का वितरण नहीं हुआ वैसे पंचायतों में मास्क और साबुन का वितरण करने का निर्देश दिया गया।

इसके अलावा डीएम नवदीप शुक्ला ने कहा कि प्रवासी मजदूर जो बाहर से आ रहे हैं उन्हें मास्क पहनाना बहुत ही जरुरी हैं। इस मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी ज्योति गामी, मुखिया प्रतिनिधि राजकिशोर यादव, गंगा पासवान, चन्दमाधव,सुभाष कुमार यादव, मुखिया प्रतिनिधि संतोष यादव, माणिक कुमार सिंह, कमलकिशोर पाण्डे सहित अन्य उपस्थित थे।