जरूरतमंदों के बीच मास्क और साबुन बाटेंगे डीएम व एसपी

गृह विभाग ने कोविड-19 के निर्देशों का सख्ती से पालन कराने का दिया निर्देश

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 93523 लोगों की जांच में 4157 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को पटना में 1205 नए मामले आने के बाद राज्य के आधा दर्जन जिले संवेदनशील बने हैं।

पटना में एक आईएएस अधिकारी विजय रंजन और बिहार विधान परिषद के सहायक विजेंद्र कुमार शर्मा समेत 13 लोगों की मौत कोरोना से हो गई। बढ़ते मामले को देखते हुए गृह विभाग ने सभी जिलों के डीएम और एसपी को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है।

क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक के बाद गृह विभाग ने मंगलवार को यह निर्देश जारी किया है। गृह विभाग के विशेष सचिव विकास वैभव की ओर से जारी निर्देश में कहा गया है कि 9 अप्रैल को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लिए गए निर्णय के आधार पर लगाए गए प्रतिबंधों का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाए।

सांकेतिक तस्वीर

डीएम और एसपी को जारी निर्देश में कहा गया है कि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायती राज संस्थाओं तथा शहरी क्षेत्रों में नगर निकायों की ओर से जरूरतमंदों को मास्क के तथा साबुन का वितरण किया जाए।

लोगों को कोरोना के प्रति फिर से जागरूक करने की जरूरत है। इसके लिए सरकार तमाम एहतियाती कदम उठा रही है। फिर भी कोरोना संक्रमण थमने का नाम नहीं ले रहा है।

biharcovid-19Nitish kumar