सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दिया धरना ,बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

किरण कुमारी/उदाकिशुनगंज,मधेपुरा/ उदाकिशुनगंज प्रखंड कार्यालय द्वार पर शनिवार को कांग्रेस कमिटी  के सदस्यों ने सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करते हुए धरना दिया। तत्पश्चात प्रखंड विकास पदाधिकारी मुर्शिद अंसारी को आपदा प्रबंधन बिहार सरकार के प्रधान सचिव के नाम विभिन्न्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा।

प्रखंड अध्यक्ष नवींद्र कुमार सिंह उर्फ खोखा सिंह ने बताया कि इस कोरोना काल में लाखों की संख्या में प्रवासी मजदूर भाई बिहार वापस आ रहे हैं।बहुत दिनों से हताश और भूखे प्यासे श्रमिक साधन ना मिलने की स्थिति में लाखों की संख्या में घर की ओर पैदल चल दिए।वहीं लाखों की संख्या में लोग ट्रेन,बसों, ट्रको,टैंपू,रिक्शा,साइकिल,जुगाड़ गाड़ी एवं ठेला के माध्यम से भी अपने घर की ओर चल दिए हैं।उनके साथ बच्चे, महिलाएं, गर्भवती, बुजुर्ग और दिव्यांग भी हैं।विभिन्न घटनाओं में या भूख से मृत्यु हो गई है,जो बहुत ही भयावह है सबसे पहले तो इसकी जिम्मेवारी तय हो कि कौन इसकी मौत का जिम्मेवार है।

उन्होने मांग किया है कि विभिन्न संसाधनों से या पैदल बिहार वापस आ रहे प्रवासी भाइयों की मृत्यु हुई है उनकी सूची प्रदेश कांग्रेस को शीघ्र दें।ताकि सूची के आधार पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से मृतकों के परिजनों को यथासंभव सहायता करेगी।साथ ही सरकार से मृतकों के परिवार को उचित मुआवजा देने,उनके परिवार में किसी एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी, सभी प्रवासी श्रमिक बंधुओं को सुरक्षित एवं शीघ्र घर वापस लाए एवं उनके परिवार को खाने-पीने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की है।

मौके पर मधुकांत झा,राजेन्द्र चौधरी,जय राम मुखिया,रंजीत झा,गोलू सिंह,सुरेश यादव,रघुवीर पंडित,मुनेन्द्र सिंह,गौरी मंडल मौजूद थे।