राजकीय उच्च पथ 58 पर निर्माण कार्य तेज गति से है जारी

मधेपुरा संवाददाता/ करोना संक्रमण में भारत सरकार द्वारा लगाये गए लॉक डाउन में गृह मंत्रालय के आदेश के बाद भटगामा-उदाकिशुनगंज राजकीय उच्च पथ 58 पर निर्माण का कार्य तेज गति से चालू कर दिया गया है। मौके पर फिल्ड इंजीनियर आशीष कुमार एवं रनबीर भारती  स्वयं काम को देख रहे हैं।सड़क निर्माता कंपनी द्वारा केंद्र और राज्य सरकार की एडवाइजरी का पालन करते हुए उक्त कार्य प्रारंभ किया गया है।इस दौरान मजदूर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करते नजर आए।

मालूम हो कि पूर्व में निर्माण का काम प्रारंभ होते ही कोरोना संक्रमण को लेकर पूरे देश भर में लॉकडाउन लागू हो गया। जिसके बाद निर्माण कार्य रोक दिया गया था। दूसरे लॉक डाउन तक उक्त सड़क पर निर्माण कार्य बंद कर दिया गया था। तीसरे लॉक डॉउन के बाद गृह मंत्रालय से मिले निर्देश के अनुसार भटगामा उदाकिशुनगंज पथ पर निर्माण कार्य कराया जा रहा है।विभाग के सभी अभियंताओं द्वारा कार्यों की मॉनिटरिंग दिन- रात की जा रही है तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए सख्त हिदायत कंपनी को दिया गया है।

फिल्ड इंजीनियर आशीष कुमार ने बताया कि राजकीय उच्च पथ 58 भटगामा से उदाकिशुनगंज-चौसा के बीच काम को गति दी जा रही है ताकि सही समय पर कार्य को पूरा किया जा सके। उन्होंने कहा कि जहां पर पीसीसी ढलाई सड़क किया गया है वहाँ सड़क को कटिंग कर उसके अंदर रबर लगाया जा रहा है ताकि भारी वाहनों का परिचालन शुरू होने से सड़क पर किसी तरह का दबाव नहीं बन सके।