बड़ी खुशखबरी : जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में शुरू हो रहा है कोरोना टेस्टिंग

मधेपुरा/ मधेपुरा सहित कोसी सीमांचल वासियों के लिए बड़ी खुशखबरी है.अब यहाँ कोरोना टेस्टिंग फेसलिटी शुरू होने जा रही है.इस सम्बन्ध में मंगलवार को मधेपुरा डीएम द्वारा मेडिकल कॉलेज पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया गया और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये.

सूत्रों की माने तो प्रयोग के तौर पर यहाँ अबतक कुल सत्रह सेम्पल की जाँच की जा चुकी है जिसमे सभी रिजल्ट नेगेटिव आये है.मालूम हो कि अभी हाल ही में बिहार के मुख्यमत्री नीतीश कुमार ने पटना में बैठक के दौरान अधिकारीयों से मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग सुविधा उपलब्ध करवाने को कहा था जिसके बाद ये कवायद शुरू की गयी और आज इसकी शुरआत भी हो रही है .

माना जा रहा है कि मधेपुरा मेडिकल कॉलेज में कोरोना टेस्टिंग सुविधा उपलब्ध हो जाने के बाद इस क्षेत्र के सेम्पल के जाँच में तेजी आएगी और लोगों का इलाज भी तेजी से हो पायेगा . जानकारी हो कि पूर्व में ही जननायक कर्पूरी ठाकुर चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में कुल 107 बेड का आइसोलेशन वार्ड का निर्माण किया गया है जिसमें वर्तमान में 18 कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति रह रहे हैं और उनका इलाज चल रहा है  .

मौके पर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, मेडिकल कॉलेज के वरीय प्रभारी सह लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मधेपुरा शिवकुमार शैव, अधीक्षक मेडिकल कॉलेज एवं अन्य पदाधिकारी गण मौजूद थे.