अररिया : दहेजमुक्त शादी रचाकर जितेंद्र ने समाज में दिया संदेश

दिवाकर पासवान

फारबिसगंज,अररिया .

नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत गौड़राहा विशनपुर पंचायत के बरियारपुर गांव में रविवार को एक प्रेमी युगल जोड़ी ने अपने अभिभावकों, परिवार एवं परिजनों की सहमति से सामाजिक स्तर पर दहेज मुक्त शादी रचा कर समाज में संदेश देते हुए दहेज लोभियों को करारा जवाब देने के साथ साथ सरकार के संदेश दहेज मुक्त विवाह के नारों को आत्मसात करने का काम किया है। उक्त शादी गढ़गामा शिवमंदिर में हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ। जहां आयोजित शादी समारोह में प्रेमी युगल जोड़ी के परिवार के लोगो के अलावा बड़ी संख्या में वर पक्ष के लोग भी बाराती के रूप में उपस्थित होकर प्रेमी युगल जोड़ी के बंधनरुपि दहेज मुक्त शादी समारोह को अविस्मरणीय बना दिया।

समाज के लिए मिसाल प्रस्तुत करने वाले नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के अंतर्गत गौड़राहा विशनपुर पंचायत के बरियारपुर गांव निवासी उमेश यादव अपने पुत्र के विवाहोत्सव पर मिसाल कायम की है। उमेश ने अपने पुत्र जितेंद्र की शादी अपने हीं पंचायत के गढ़गामा गांव निवासी मनोज यादव की पुत्री मनीषा से किया। इस मौके पर जितेंद्र ने लोगों से इस दहेज की कुप्रथा का अंत करने पर बल दिया।

इस अवसर पर वर-वधु को आशीर्वाद देने वालों में समाजिक संगठन पीपुल्स पावर के प्रमंडलीय अध्यक्ष प्रभात यादव, जिला अध्यक्ष लालू कुमार यादव, प्रखंड अध्यक्ष बिकाश बिपलव, मंजेश कुमार यादव, रमण कुमार यादव, मनीष कुमार यादव, नीरज कुमार यादव, मुखिया अमरेंद्र यादव, पैक्स अध्यक्ष सरोज कुमार यादव सहित कई लोग उपस्थित थे ।

love marriageप्रेम विवाह