960 भारतीय नागरिक नेपाल से भेजे गये स्वदेश

राजेश शर्मा /जोगबनी,अररिया/ पिछले छ दिन में जोगबनी सीमा से 960 भारतीय नागरिक नेपाल से भारत आये है । वही जोगबनी सीमा से 992 नेपाली नागरिक भारत से नेपाल सोमवार तक जा चुके है. भारत व नेपाल प्रशासन तथा सुरक्षाकर्मी के समन्वय में दोनो देश के नागरिकों को अपने अपने देश भेजा जा रहा है।

बीते बुधबार से आईसीपी जोगबनी से नेपाल में फंसे भारतीय नागरिक को लाया जा रहा है वही जोगबनी मुख्य सीमा से भारत मे फसे नेपाली नागरिकों को नेपाल भेजा जा रहा है हालांकि कैम्प के पहले दिन नेपाल से भारत आने के लिये कोई भी भारतीय नागरिक आईसीपी नही पहुचे थे ।वही भारत से नेपाल जाने वालों की संख्या काफी थी ।जबकि दूसरे दिन गुरुवार को नेपाल से भारत आने वाले कि संख्या 208 रही वही शुक्रबार को 278, शनिबार 182, रविवार 125 व सोमबार को 167 भारतीय नागरिक नेपाल से भारत आये है जिन्हें जिला प्रसाशन के द्वारा जिला मुख्यालय से गृह जिले में भेजा जा रहा है ।

वहीँ भारत के विभिन्न राज्यो से जोगबनी सीमा पहुचे नेपाली नागरिक को लेने गुरुवार को विराटनगर महानगरपालिका के मेयर भीम पराजुली खुद सीमा तक आये थे. नेपाल जाने वाले सभी लोगो को विराटनगर महानगर पालिका के द्वारा बनाये गए होल्डिङ एरिया में ले जा कर सम्बन्धित पालिका में भेजेने की ब्यवस्थापन की गई है वही इस क्रम में सोमवार तक भारत का विभिन्न राज्य से जोगबनी नाका से 992 नेपाली नागरिक स्वदेश जा चुके है ।

इस क्रम में बुधबार को 304, गुरुवार को 95 , शुक्रबार 224, शनिवार को 178, रविवार को 75 और सोमार को 116 लोगो को नेपाल भेजे जाने की जानकारी मिली है.