जिले में 45 नये कोरोना पोजेटिव मरीज मिले, कोरोना के कुल 49 एक्टिव मामले

245 मामलों में 196 हुए स्वस्थ्य

सुभाष चन्द्र झा/सहरसा/ कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे धीरे जिले में जोर पकडती जा रही है. प्रतिदिन नए मरीजों की संख्या बढती जा रही है. अब सक्रमण का खतरा फैलता जा रहा है. नये नये जगहों से संक्रमित मरीज मिल रहे हैं. संक्रमण के बढते खतरे को देखते हुए जिलाधिकारी कौशल कुमार ने जिले वासियों से सुरक्षा के मद्देनजर मास्क लगाने व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का अनुरोध किया है.

उन्होंने आम लोगों से अपील करते कहा कि कोरोन संक्रमण का खतरा जिले में काफी बढ रहा है. इसे देखते हुए जरूरत पड़ने पर ही घरों से निकलें. घरों से निकलते ही मास्क अवश्य पहनें . मास्क का उपयोग नहीं करते पकड़े जाने पर जुर्माना कु वसूली की जायेगी. उन्होंने व्यवसायियों से भी आग्रह किया है कि वे बिना मास्क के आने वाले ग्रहकों को सामान ना दें एवं खुद भी बिना मिस्क के दुकानदारी नहीं करें बिना मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग के पालन नहीं होने की स्थिति में कार्रवाई की जायेगी.

उन्होंने बताया कि पिछले 27 जून से शनिवार तक जिले में 45 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिनमें  आठ दिनों में 45 नये मरीज मिले हैं.अधिकांश मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जिले में 3703 सैंपल जांच के लिए भेजा गया. जिनमें 3116 का रिपोर्ट जिले को प्राप्त हो गया है. 2752 सैंपल जांच रिपोर्ट में निगेटिव पाये गए हैंं. जिनमें कुल 245 मरीज कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. उन्होंने बताया कि 196 कोरोना मरीज ठीक होकर घर गए हैं. जबकि 49 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है.